शनिवार, 16 फ़रवरी 2013

BUSSINESS BHASHKAR SE SAABHAR...


दुनिया में लग्जरी रिसोर्ट और होटलों की कमी नहीं है। जैसे-जैसे दौलतमंदों की संख्या में इजाफा हो रहा है वैसे-वैसे इन लग्जरी होटलों-रिसोर्ट की संख्या बढ़ रही है और यहां मिलने वाली सुविधाओं में भी विलासिता देखने को मिल रही है। फिल्मों के बढ़ते बिजनेस के दौर में इन होटलों और रिसोर्ट को बड़े पर्दे पर भी जगह मिलने लगी है।
हाल ही में आई फिल्म रेस-2 इसका सबसे लेटेस्ट उदाहरण है। इसमें जॉन अब्राहम के घर के रूप में इस्तेमाल किए गए विला का नाम दुनिया का सबसे लग्जरी विला में शुमार है। इस फिल्म में जॉन का घर सबसे लग्जरी है। इसका असल में नाम मरदन पैलेस है। रसिया के नामी बिजनेसमैन टेलमन इजमाइलोव के इस होटल में हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक कई फिल्में शूट हुई हैं। 
मरदन पैलेस का बाहर से देखने पर यह एक आलीशान महल की तरह लगता है। इसकी बनावट में इस्तांबुल के लैंडमार्क को दिखाया गया है। कई हजार वर्गफिट में बने मरदन पैलेस में 7500 वर्गफिट का मरदन स्पा, 16 बियर बार, 10 रेस्टोरेंट, स्वीमिंग पूल और कई फाइव स्टार सुविधाएं मौजूद हैं।
रेस-2 में जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण के घर में रूप में दिखाए गए इस पैलेस को बनाने में करीब 7700 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। 

0 टिप्पणियाँ: